पीपीटी और टीईटी परीक्षा रविवार 23 जून को

 

कोंडागांव।  प्री पाॅलिटेक्निक टेस्ट तथा छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन रविवार 23 जून को किया जाएगा। जिले में प्री पाॅलिटेक्निक टेस्ट के लिए 2 परीक्षा केन्द्रों में, कक्षा एक से पांच तक की कक्षाओं में अध्यापन के लिए छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 20 परीक्षा केन्द्रों में और कक्षा छः से आठ तक की कक्षाओं में अध्यापन के लिए छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 25 केन्द्रों में आयोजित की जाएगी।

परीक्षा के आयोजन के लिए गुरुवार को सभी केन्द्राध्यक्ष व प्रेक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया। जिला कार्यालय के प्रथम तल स्थित सभाकक्ष में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में कलेक्टर कुणाल दुदावत ने कहा कि परीक्षा के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए सभी अधिकारी अपने दायित्वों का गंभीरतापूर्वक निर्वहन करें और किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। उन्होंने कहा कि सभी परीक्षार्थी अपने-अपने निर्धारित परीक्षा केन्द्रों में ही शामिल होंगे तथा परीक्षा प्रारंभ होने के पूर्व ही अपना स्थान ग्रहण कर लेंगे। परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र के साथ ही फोटोयुक्त अन्य परिचय पत्र भी साथ लाना होगा। मोबाईल, स्मार्ट वाच, डिजीटल वाॅच के उपयोग की अनुमति किसी भी परिस्थिति में नहीं की जा सकेगी। परीक्षार्थी अपने साथ पानी बोतल भी साथ नहीं ला सकेंगे। उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्र तक प्रश्न पत्र लाने का कार्य पूरी सुरक्षा के दायरे में किया जाएगा और प्रश्न पत्र खोलते समय वीडियो ग्राफी भी की जाएगी। उन्होंने सभी अधिकारियों को पूरी सावधानी के साथ परीक्षा के आयोजन हेतु दिए गए सभी निर्देशों का गंभीरतापूर्वक पालन करने के निर्देश दिए।

प्री पाॅलिटेक्निक टेस्ट का आयोजन रविवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया जाएगा। इसके लिए जिले में दो परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं, जिनमें शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गोलावंड में 300 और शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मालगांव में 201 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

कक्षा एक से पांच तक की कक्षाओं में अध्यापन के लिए छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन रविवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 12.15 बजे तक किया जाएगा। इसके लिए जिले में 20 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं, जिनमें शासकीय गुण्डाधूर स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 300, शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 400, शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 300, स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिन्दी माध्यम विद्यालय तहसीलपारा में 300, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय महात्मा गांधी वार्ड में 250, चावरा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 500, स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जामकोटपारा में 400, आदेश्वर पब्लिक स्कूल चिखपुटी में 300, सरस्वती शिशु मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 200, आदेश्वर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय फरसगांव में 140, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बनियागांव में 250, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दहीकोंगा में 300, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सम्बलपुर में 250, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बम्हनी में 250, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मसोरा में 200, डी.ए.वी. मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल देवखरगांव में 200, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जैतपुरी में 200, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चिलपुटी 200, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गिरोला में 200, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लंजोड़ा में 266 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

कक्षा 06 से 08वीं तक की कक्षाओं में अध्यापन के लिए छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन रविवार को दोपहर 2 बजे से शाम 4.15 बजे तक किया जाएगा। इसके लिए जिले में 25 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं, जिनमें शासकीय गुण्डाधूर स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 300, शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 400, शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 300, स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिन्दी माध्यम विद्यालय में 300, चावरा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 500, स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जामकोटपारा में 400, आदेश्वर पब्लिक स्कूल चिखपुटी में 300, सरस्वती शिशु मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 200, शासकीय आदेश्वर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय फरसगांव में 140, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बनियागांव में 250, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय महात्मा गांधी वार्ड में 250, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दहीकोंगा में 300, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सम्बलपुर में 250, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बम्हनी में 250, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मसोरा में 200, डी.ए.वी. मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल देवखरगांव में 200, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जैतपुरी में 200, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चिलपुटी 200, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गिरोला में 200, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लंजोड़ा में 500, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गोलावण्ड में 300, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मालगांव में 200, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बुनागांव में 150, शासकीय हाई स्कूल जुगानी कलार में 250, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बोरगांव में 106 परीक्षार्थी शामिल होंगे।


Post a Comment

0 Comments