मामा की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

 

रायगढ़।  रायगढ़ जिले में डंडे से पीट-पीटकर एक ग्रामीण की हत्या कर देने का मामला सामने आया है। घटना की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर पूरे मामले को जांच में ले लिया गया है। घटना लैलूंगा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार रायगढ़ जिले के लैलूंगा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम किलकिला निवासी पुरूषोत्तम पैंकरा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि 11 जून की दोपहर तकरीबन ढाई बजे वह दोपहर में खाना खा कर घर में आराम कर रहा था। इसी बीच उसे पड़ोस में रहने वाले भोगसिंह का आवाज सुनाई दिया जब वह बाहर निकलकर देखा तो महेश पैंकरा डंडे से उस पर ताबड़तोड वार कर रहा था। इस बीच उसने बीच बचाव करते हुए आरोपी से डंडा का छीन लिया। इसके बाद आरोपी युवक अपने घर की तरफ भाग गया। उसके जाने के बाद उसने भोगसिंह का हाल चाल जाना तब उसे पता चला कि उसके सिर, घुटने के अलावा शरीर के अन्य हिस्सो में चोट लगा था। 

गांव के ग्रामीणों द्वारा घायल भोगसिंह को उपचार हेतु अस्पताल ले जाते उससे पहले ही अधिक रक्त रिसाव हो जाने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद से पूरे गांव में दहशत का माहौल निर्मित हो गया।

इस घटना के बाद गांव के ग्रामीणों ने हत्या की इस वारदात के संबंध में लैलूंगा थाने की पुलिस को अवगत कराया गया। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजते हुए आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर उसकी पतासाजी में जुट गई है।

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी भांजा महेश पैंकरा फरार हो गया था, जिसे लैलूंगा पुलिस ने ओडिशा से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

शराब पीने के बाद हुआ था विवाद

इस संबंध में लैलूंगा थाना प्रभारी राजेश जांगडे ने बताया कि 11 जून को आरोपी महेश पैंकरा और मृतक भोगसिंह दोनों बैठकर शराब सेवन किया और अधिक नशा हो जाने के बाद अंदर में सो जाने की बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। जिसके बाद आरोपी ने डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी। आरोपी और मृतक दोनों सगे मामा-भांजे हैं।


Post a Comment

0 Comments