ऑस्ट्रेलिया पर अफगानिस्तान की जीत ने सेमीफाइनल की जंग को बनाया दिलचस्प

ऑस्ट्रेलिया के हारने से भारत को भी नुकसान हो सकता है. दरअसल, अगर भारतीय टीम अपने अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार जाती है तो भारत के पास 4 अंक होंगे और ऑस्ट्रेलिया के भी 4 अंक हो जाएंगे. वहीं, दूसरी ओर अफगानिस्तान की टीम अगला मैच बांग्लादेश से जीत जाती है तो फिर तीन टीमों के अंक 4-4 हो जाएंगे. ऐसे में रन रेट जिस टीम का बेहतर होगा वह टीम दो टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी. टॉप एक पर वही टीम पहुंचेगी जिसका रन रेट बाकी दो टीमों से बेहतर होगा. हालांकि भारत का नेट रन रेट इस समय +2425 है और बाकी टीमों से काफी बेहतर है.

लेकिन क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, ऐसे में यहां कुछ भी हो सकता है, अगर ऑस्ट्रेलिया बड़ी जीत भारत के खिलाफ हासिल करने में सफल रही तो समीकरण टीम इंडिया बिगड़ सकता है, वैसे, रन रेट के मामले में ऐसी उम्मीद कम ही है, 

सुपर 8 ग्रुप में टॉप पर रहना बेहद ही जरूरी

दरअसल, इस बार केवल सेमीफाइनल 1 खेलने वाली टीम के लिए रिजर्व डे है. अगर भारतीय टीम अपने ग्रुप में नंबर एक पर नहीं रहती है तो फिर भारतीय टीम को दूसरा सेमाफाइनल खेलना होगा. आईसीसी ने दूसरे सेमीफाइनल के लिए कोई भी रिजर्व डे नहीं रखा है. ऐसे में यदि दूसरा सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ तो सुपर 8 में अपने ग्रुप में टॉप पर रहने वाली टीम फाइनल खेलेगी. यही कारण है कि सुपर 8 में टॉप पर रहना सभी टीमों के लिए जरूरी है. 

Post a Comment

0 Comments