कलेक्टर, सीईओ-डीएफओ ने एक पेड़ मां के नाम के संदेश के साथ लगाए पौधे

सुकमा। कलेक्टर हरिस.एस, जिला पंचायत सीईओ नम्रता जैन एवम् डीएफओ अशोक कुमार पटेल ने शासकीय पॉलिटेक्निक सुकमा में ‘‘एक पेड़ मां के नाम’’ के संदेश के साथ पौधा लगाया। उन्होंने जिलेवासियों को पर्यावरण संरक्षण के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधा लगाने के लिए प्रोत्साहित किया।

कलेक्टर हरिस.एस ने कहा धरा को हरा-भरा करने एवं जीवन को बचाने के लिए सबको पौधारोपण का संकल्प लेते हुए एक पेड़ जरूर लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ‘‘एक पेड़ मां के नाम’’ अभियान आक्सीजन की मात्रा बढ़ाने, धरती का तापमान कम करने, भूजल स्तर को ऊपर लाने और  प्रदूषण नियंत्रण में महत्वपूर्ण योगदान साबित होगा।

कार्यक्रम में वनमंडलाधिकारी अशोक कुमार पटेल ने पौधारोपण करते हुए जिलेवासियों को अधिक से अधिक पौधे लगाने की अपील की। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी नम्रता जैन ने भी पौधारोपण किया। उन्होंने कहा की एक पेड़ मां के नाम के संदेश के साथ यह पौधारोपण अभियान निश्चित रूप से पर्यावरण को स्वच्छ और सुंदर बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देगा। साथ ही  पर्यावरण संरक्षण के साथ मां की सेवा के पवित्र भाव को मजबूती प्रदान करेगा। पौधारोपण कार्यक्रम में शासकीय पॉलिटेक्निक सुकमा के उत्साहित विद्यार्थियों ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया और फलदार एवं छायादार पौधे लगाकर पर्यावरण बचाने की अपील की। इस दौरान फोरेस्ट रेंजर गुलशन साहू सहित संबंधित अधिकारी-कर्मचारी एवम् शासकीय पॉलिटेक्निक सुकमा के शिक्षक और विद्यार्थीगण उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments