एक दिवसीय हड़ताल पर रहे नगर पालिका व नगर पंचायत कर्मचारी

कवर्धा। छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय नवनियुक्त अधिकारी कर्मचारी कल्याण संघ द्वारा नगरीय निकायों में चरणबद्व तरीके से आंदोलन किया जा रहा है। इसके तहत सोमवार को एक दिवसीय हड़ताल किया गया। हड़ताल में जिले के सभी नगरीय निकाय शामिल हुए तथा रैली की शक्ल में निकलकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। जहां अपनी मांगो को लेकर कलेक्टर जिला-कबीरधाम को मुख्यमंत्री छ.ग.शासन के नाम ज्ञापन सौंपा।


कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष बद्रीराम साहू ने बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश नगरीय निकाय अधिकारी कर्मचारी कल्याण संघ से प्राप्त निर्देश के परिपालन एवं नगरीय निकाय की महासंघ बैठक में लिये गये निर्णय अनुसार में छत्तीसगढ़ के नगरीय निकायों कर्मचारियों ने विभिन्न मांगो को लेकर प्रदेश स्तर पर अपना आंदोलन चरण बद्व शांतिपूर्ण तरीके से किया जा रहा है ताकि कर्मचारियों के वेतन समस्या को शासन स्तर पर ध्यान आकर्षण कराया जा सके।


18 व 19 जुलाई को संपूर्ण छत्तीसगढ़ के साथ-साथ नगर पालिका परिषद कवर्धा के कर्मचारियों द्वारा दो दिवस काली पट्टी बांधकर शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन किया गया। इसी तारतम्य में 29 जुलाई को एक दिवसीय कलमबंद हड़ताल की गई। जहां सभी नगरीय निकायों के अधिकारी-कर्मचारीगण शामिल हुए। हड़ताल में सभी अधिकारी-कर्मचारियों ने अपनी मांग शासकीय कर्मचारियों की भांति प्रत्येक माह की 1 तारीख को वेतन भुगतान हो एवं नगरीय निकाय में पुरानी पेंशन योजना लागू हो। इसी मांग को लेकर सभी कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर कार्यालय में ज्ञापन सौंपा।

Post a Comment

0 Comments