भा.प्र.सं. रायपुर 8वां लीडरशिप समिट 2024 की मेजबानी करेगा

रायपुर। भारतीय प्रबंध संस्थान रायपुर (भा. प्र.सं. रायपुर) अपने 8वें लीडरशिप समिट का आयोजन करने जा रहा है। यह एक प्रतिष्ठित दो दिवसीय आयोजन है जिसमें विभिन्न उद्योगों के प्रमुख कॉर्पोरेट नेता और विशेषज्ञ भाग लेंगे। यह समिट 24 और 25 अगस्त को रायपुर में आयोजित किया जाएगा, जिसमें प्रतिष्ठित हस्तियों द्वारा मुख्य वक्तव्य दिए जाएंगे, जिनमें मुख्य अतिथि के रूप में श्रुपेश संघवी, एर्गोडे के संस्थापक और सीईओ, और सम्मानित अतिथि के रूप में कमोलिका गुप्ता पेरेस, पूर्व समूह उपाध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, इंडिया/साउथ एशिया, सर्विसनाउ शामिल हैं।

इस वर्ष के समिट की थीम, "व्यवसाय स्वामी बनाना," का उद्देश्य उभरते हुए नेताओं को आज के गतिशील व्यावसायिक वातावरण में सफलता प्राप्त करने के लिए आवश्यक उपकरणों और रणनीतियों से लैस करना है। इस थीम के माध्यम से, समिट रणनीतिक सोच, भावनात्मक बुद्धिमत्ता, और नैतिक निर्णय लेने पर जोर देते हुए ऐसे नेताओं को विकसित करना चाहता है जो नवाचार को बढ़ावा दें और स्थायी, समावेशी प्रथाओं को आगे बढ़ाएं।

32 प्रतिष्ठित वक्ताओं में से कुछ पैनलिस्ट, जो विभिन्न उद्योगों से हैं, इस प्रकार हैं:

- सौरेन पॉल, कंट्री ब्रांड लीड - एक्सटर्नल बिज़नेस पार्टनरशिप, फाइजर इंडिया

- अभिषेक महंती, हेड ऑफ टैलेंट मैनेजमेंट और OD, मेरीनो

- सुब्रमणियन चिदंबरम, मुख्य रणनीति अधिकारी, कमिंस इंडिया

- सुमित सांगवान, उपाध्यक्ष - नेशनल हेड - एस एंड एम, हैवेल्स

- अंजनी के. जाजोदिया, उपाध्यक्ष और ईए टू एमडी एवं सीईओ, ओएनडीसी

- रीना इवांस, वरिष्ठ निदेशक संचालन ग्राहक अनुभव, एको

- चंद्रप्रकाश जैन, उपाध्यक्ष - एचआर ऑपरेशंस, टेलीपरफॉर्मेंस

प्रोफेसर राम कुमार काकानी, निदेशक, भा. प्र.सं. रायपुर ने कहा, "हम विभिन्न व्यावसायिक क्षेत्रों की गहरी समझ रखने वाले उद्योग विशेषज्ञों की मेजबानी करने के लिए उत्साहित हैं। विभिन्न उद्योगों से आए ये कॉर्पोरेट अग्रदूत अपने मूल्यवान अनुभवों और दृष्टिकोणों को साझा करेंगे, जिससे हमारे छात्रों को उनके संबंधित क्षेत्रों की जटिलताओं की एक झलक मिलेगी। 8वां लीडरशिप समिट 2024 ज्ञानवर्धक चर्चाओं और विचारों के आदान-प्रदान के लिए एक मंच प्रदान करेगा। यह आयोजन हमारे भावी प्रबंधकों को विशेषज्ञता के समृद्ध भंडार से रूबरू कराएगा और विविध विषयों पर गहन चर्चाओं को प्रोत्साहित करेगा।”

विभिन्न उद्योगों के प्रतिष्ठित वक्ताओं का एक पैनल अपने अंतर्दृष्टि को इंटरैक्टिव सत्रों, केस स्टडीज और वास्तविक जीवन के उदाहरणों के माध्यम से साझा करेगा। इस समिट में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को प्रभावी नेतृत्व पर मूल्यवान ज्ञान प्राप्त होगा और उन्हें उद्योग विशेषज्ञों और सहकर्मियों के साथ नेटवर्किंग का अवसर मिलेगा। इस समिट का उद्देश्य भविष्य के नेताओं को साहसिक और सूचित निर्णय लेने के लिए प्रेरित करना है, जिससे सकारात्मक बदलाव और संगठनात्मक विकास में योगदान दिया जा सके।

Post a Comment

0 Comments