खैरागढ़ संगीत विश्वविद्यालय की पूर्व कुलसचिव पर एफआईआर दर्ज, शिक्षक ने की थी थाने में शिकायत

राजनंदगांव। राजनांदगांव खैरागढ़ स्थित इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय की पूर्व कुलसचिव नीता गहरवार के खिलाफ थाने में जातिगत प्रताड़ना की शिकायत हुई थी। शिकायत बाद पुलिस ने कुल सचिव नीता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय के शिक्षक जितेश कुमार गढ़पायले ने शिकायत दर्ज कराई थी कि कुलसचिव नीता गहरवार के द्वारा जातिगत भावना से प्रताडि़त करने व अपमानित कर दुव्यर्वहार करने व मानसिक रूप से प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी।

खैरागढ़ थाना प्रभारी जितेन्द्र बंजारे ने बताया कि शिकायत बाद मामले की विवेचना की गई। इस दौरान कुलसचिव नीता गहरवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया। पूछताछ में गहरवार ने कक्ष क्रमांक 4 में जाना एवं छात्र-छात्राओं को डांटना स्वीकार किया है और अपने पक्ष में कोई सुसंगत साक्ष्य व गवाह पेश नहीं किया।

वहीं प्रार्थी जितेश द्वारा 29 अप्रैल को कक्ष क्रमांक 4 में हुई घटना की पुष्टि के लिए 3 गवाह प्रस्तुत किए गए। गवाह सुनील यादव व प्रताप जंघेल द्वारा कुलसचिव नीता गहरवार द्वारा जातिगत भावना से अपमानित करने व बदसदलूकी करने के संबंध में अपने कथन में पुष्टि की है।

आगे डॉ जितेश ने अपने शिकायत पत्र में लिखा कि विश्वविद्यालय की तत्कालीन प्रभारी कुल सचिव डॉ नीता गहरवार ने उन्हें जातिगत दुर्भावना के चलते निलंबित भी किया। उनका प्रमोशन रोका गया। स्टूडेंट्स के सामने छवि धूमिल की गई। उनका करियर खराब करने की कोशिश की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments