विदेश से गिफ्ट भेजने का झांसा देकर महिला से 46 लाख की ठगी

 


रायपुर। राजधानी के कारोबारी परिवार की महिला को दोस्ती का झांसा देकर जालसाज ने 46 लाख की ऑनलाइन ठगी कर ली। महिला का इंस्टाग्राम के माध्यम से ठग से परिचय हुआ था। ठग ने अपने आप को डाक्टर बताकर पहले महिला का विश्वास जीता, उसके बाद गिफ्ट भेजने के नाम पैसे ठग लिए। महिला उस पर इतना भरोसा करने लगी थी कि घर के पैसे खत्म होने पर उसने बैंक से लोन लेकर ठग को भिजवा दिए। सच सामने आने के बाद उसने खमतराई थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पुलिस के अनुसार अदिति अग्रवाल (45 साल) शिवानंद अग्रवाल खमतराई में रहती हैं। उनकी दोस्ती इंस्टाग्राम में एक युवक से हुई। उसने अपना परिचय डॉ. के मार्टिन के रूप में दिया। उसने कहा वह इटली में डॉक्टर है। रोज बातें होने के कारण धीरे-धीरे उनकी दोस्ती बढ़ी। इसी दौरान डॉ. मार्टिन ने महिला का भरोसा जीत लिया।

उसने अदिति से कहा कि उसके लिए 10 हजार डॉलर का एक गिफ्ट इटली से भेजा है। इसके कुछ दिन बाद उसे फोन आया कि आपका पार्सल आ गया है, लेकिन कस्टम ड्यूटी चुकाने के बाद ही पार्सल उन तक भेजा जा सकेगा। अदिति को समझ नहीं आया और उसने कस्टम ड्यूटी के नाम पर कॉल करने वाले के कहने पर पैसे उनके बताए खाते में जमा कर दिए। उसके बाद हर एक-दो दिन बाद कोई न कोई प्रोसेस बताकर उससे पैसों की डिमांड की जाने लगी। करीब एक महीने में धीरे-धीरे उनसे 46.24 लाख रुपए ले लिए।


Post a Comment

0 Comments