भारत के खिलाफ बांग्लादेश के तेवर नहीं हो रहे कम, अब अमित शाह के बयान पर ऐतराज जताया


नई दिल्ली। भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश के तेवर कम नहीं हो रहे हैं. पहले बांग्लादेश ने राष्ट्रगान को लेकर भारत पर आरोप लगाया, जिसके बाद अब बांग्लादेश ने गृह मंत्री अमित शाह के दिए गए बयान पर नाराजगी जताई है. अमित शाह ने शुक्रवार को झारखंड दौरे के दौरान बांग्लादेशी नागरिकों को लेकर एक बयान दिया था, जिस पर अब पड़ोसी देश ने कहा है, बड़े पदों पर काबिज नेताओं को ऐसी बात करना शोभा नहीं देता.

अमित शाह ने झारखंड में एक रैली के दौरान कहा था, रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों को चुन-चुन कर झारखंड के बाहर फेंकने का काम भारतीय जनता पार्टी करेगी. अब उनके इसी बयान को लेकर बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने आपत्ति जाहिर की है.

बांग्लादेश ने क्या कहा?

बांग्लादेश ने अमित शाह के बयान पर नाराजगी जताते हुए 23 सितंबर को भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर को ढाका में एक पत्र सौंपा. इस पत्र में बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने अमित शाह के बयान के खिलाफ विरोध दर्ज किया. बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने पत्र में आपत्ति जताई, दुख और नाराजगी जताई. साथ ही उन्होंने भारत सरकार से कहा कि नेताओं को इस तरह की आपत्तिजनक और अस्वीकार्य टिप्पणियां करने से परहेज करने की सलाह दी जाए.

Post a Comment

0 Comments