होनहार बच्चों को मिली 10 लाख रुपए की छात्रवृत्ति


भिलाई। छत्तीसगढ़ ज़कात फाउंडेशन की ओर से प्रतिभावान बच्चों का सम्मान समारोह सेक्टर-6 जामा मस्जिद कम्युनिटी हॉल में रखा गया। जिसमें भिलाई,दुर्ग और राजनांदगांव के कक्षा छठवीं से कॉलेज स्तर तक के होनहार व जरूरतमंद स्टूडेंट की हौसला अफजाई व उनकी पढ़ाई जारी रखने के लिए वजीफा दिया गया।

इस दौरान मेहमान ए खुसूसी रिटायर्ड एडिशनल कलेक्टर कदीर अहमद खान ने बच्चों से कहा कि यहां मिलने वाली छात्रवृत्ति से आपकी पढ़ाई आसान होगी लेकिन इसके साथ ही और ज्यादा मेहनत करना होगा, जिससे आगे सफलता आपके कदम चूमे। उन्होंने बच्चों को करियर से संबंधित मार्गदर्शन भी दिया।

आयोजन में छत्तीसगढ़ ज़कात फाउन्डेशन ने कक्षा छठवीं से लेकर कॉलेज स्तर तक के कुल 110 स्टूडेंट  को कुल 10 लाख रूपए की छात्रवृत्ति दी गई। राज्य स्तरीय एनएसएस अवॉर्ड 2024 में सम्मानित और भिलाई इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी दुर्ग में पदस्थ प्राध्यापिका डॉ शबाना नाज़ सिद्दीकी ने इन बच्चों को सम्मानित करते हुए कहा कि मेहनत करके आगे बढ़ें और साथ ही उन्होंने कहा कि पढाई और करियर से संबंधित मार्गदर्शन के लिए स्टूडेंट उनसे संपर्क कर सकते हैं।

आयोजन में भिलाई नगर मस्जिद ट्रस्ट के सदर मिर्जा आसिम बेग और डॉ. शाह फैसल ने भी अपने विचार व्यक्त किए। आयोजन को सफल बनाने में छत्तीसगढ़ जकात फाउंडेशन की ओर से इनामुल्लाह खान,वाहिद खान, सैयद अकील, मोहम्मद इलियास और फजल फारूकी सहित अन्य लोगों का योगदान रहा। आखिर में फाउंडेशन की ओर से मोहम्मद इमरान खान सभी का शुक्रिया अदा किया।

Post a Comment

0 Comments