उपचुनाव:253 बूथ अध्यक्षों से बैज ने लिया फीडबैक बोले- सरकार की कमियां लोगों को बताएं

रायपुर। रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस तेजी से सक्रिय हो गई है। पार्षदों की बैठक के बाद शुक्रवार को पीसीसी चीफ दीपक बैज ने विधानसभा के सभी 253 बूथ के अध्यक्षों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने विधानसभा का फीडबैक लिया। दरअसल 20 अक्टूबर को कांग्रेस विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ता सम्मेलन करवाने जा रही है। इसकी तैयारियों को लेकर भी बैठक में बातचीत हुई।

कांग्रेस भवन में हुई इस बैठक में बैज ने कार्यकर्ताओं को बूथ में उतरकर कड़ी मेहनत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी नेता और कार्यकर्ता भाजपा सरकार के 10 महीने के कार्यकाल की विफलताओं को लोगों तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता सम्मेलन में हर बूथ से अधिक से अधिक लोगों को लेकर पहुंचे।

इस अवसर पर प्रतिमा चंद्राकर, गिरीश दुबे, उधोराम वर्मा, छाया वर्मा, एजाज ढेबर, प्रमोद दुबे, पंकज शर्मा, कन्हैया अग्रवाल, महेंद्र छाबड़ा, कुमार मेनन, शिव सिह ठाकुर, आकाश शर्मा, ममता राय, सुमित दास, प्रशांत ठेंगड़ी, नवीन चंद्राकर, जी श्रीनिवास, बंशी कन्नौजे सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।


पीसीसी चीफ बैज ने लगातार दो बैठकें ली। पहली बूथ कमेटियों और दूसरा क्षेत्र के वरिष्ठ नेताओं की। इस दौरान बैज ने कहा कि दक्षिण विधानसभा में बदलाव की हवा चल रही है। यह चुनाव कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिये अवसर है। हम सबको मिलकर इस बार दक्षिण में कांग्रेस को विजयी बनाना है। हमें एक-एक बूथ में पूरी ताकत से भिड़ना है। भाजपा सरकार की 11 माह की नाकामी इस चुनाव में हमारा सबसे बड़ा मुद्दा है। हमें पूरी एकजुटता से चुनाव लड़ना है और जीतना है।

कांग्रेस के प्रमोद दुबे समेत 8 नेताओं ने खरीदा फार्म

दक्षिण विधानसभा उप चुनाव के लिए शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी गई। इसके साथ नामांकन दाखिले की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। पहले दिन पूर्व महापौर प्रमोद दुबे समेत आठ लोगों ने नामांकन पत्र लिए। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है।

सीईओ रीना बाबासाहेब कंगाले ने बताया कि 28 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 30 अक्टूबर तक अपना नाम वापस लिए जा सकेंगे इसके बाद 13 नवंबर को मतदान और 23 नवंबर को मतगणना होगी। जमानत की राशि समान्य वर्ग के लिए 10 हजार एवं आरक्षित वर्ग के लिए 5 हजार रुपए है। एक साथ पांच व्यक्ति ही नामांकन कक्ष में प्रवेश कर सकेंगे। एक उम्मीद्वार अपनी फोटो के साथ अधिकतम चार सेट जमा कर सकता है।

Post a Comment

0 Comments