शिवसेना-उद्धव गुट की तीसरी लिस्ट में 5 नाम, अब तक 85 उम्मीदवारों का ऐलान

मुंबई। शिवसेना उद्धव गुट ने शनिवार देर रात पांच और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। पार्टी ने हारुन खान को वर्सोवा, संजय भालेराव को घाटकोपर (पश्चिम) और संदीप नाइक को विले पार्ले से मैदान में उतारा है।

इनमें से वर्सोवा और घाटकोपर पश्चिम सीट पर कांग्रेस और NCP (SP) ने अपना दावा पेश किया था। वहीं, दहिसर सीट से शिवसेना (UBT) नेता अभिषेक घोसालकर के पिता विनोद घोसालकर को टिकट दिया गया है।

8 फरवरी, 2024 की रात पूर्व पार्षद अभिषेक घोसालकर की गोली मार कर हत्या की गई थी। उद्धव चाहते थे कि दहिसर सीट से अभिषेक की पत्नी तेजस्विनी चुनाव लड़ें। अभिषेक के पिता और पूर्व विधायक विनोद घोसालकर भी इसी सीट से टिकट मांग रहे थे। इसी वजह से इस सीट को होल्ड कर रखा गया था। इसके अलावा लिस्ट में 5वां नाम भैरुलाल चौधरी जैन का है। उन्हें मलाबार हिल विधानसभा से उतारा गया है।

महायुति में 288 में से अब तक कुल 223 कैंडिडेट का नामों का ऐलान हो चुका है। बाकी बचे उम्मीदवारों को लेकर तीनों पार्टियों में खींचतान चल रही है।

दूसरी लिस्ट में 15 नामों का ऐलान किया था शिवसेना (UBT) ने शनिवार सुबह 15 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। इसमें शिवडी विधानसभा से अनिल चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया था। यहां से लालबाग राजा मंडल के मानद सचिव सुधीर साल्वी भी टिकट मांग रहे थे, लेकिन अनिल चौधरी का नाम फाइनल हुआ। शिवसेना (UBT) अब तक कुल 85 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। MVA के सीट शेयरिंग के तहत उद्धव गुट, NCP शरद गुट और कांग्रेस 85-85 सीटों पर लड़ेगी। हालांकि, संजय राउत ने 24 अक्टूबर को कहा था उनकी पार्टी 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Post a Comment

0 Comments