हरियाणा में सरकार बनाने की तैयारी तेज, दिल्ली पहुंचे सीएम सैनी, पीएम मोदी से मुलाकात की संभावना

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम आ गए है। बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल कर सत्ता में तीसरी बार हैट्रिक लगाई है। जीत के बाद अब सरकार बनाने की भी तैयारी तेज हो गई है। जानकारी के मुताबिक, इस कड़ी में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बुधवार, 9 अक्टूबर को दिल्ली पहुंचे हैं। जानकारी आ रही है कि सैनी आज प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात कर सकते हैं।

सीएम नायब सिंह सैनी के साथ हरियाणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बढ़ौली भी दिल्ली पहुंचे हैं। हरियाणा में BJP की प्रचंड जीत के बाद यह तय माना जा रहा है कि अगले सीएम नायब सिंह ही होंगे। इस कड़ी में दोनों नेता आज दिल्ली में बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करेंगे। सैनी की बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात होने वाली है। 

हरियाणा के नए सीएम के शपथ ग्रहण की तारीख भी सामने आ रह है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 12 तारीख विजय दशमी के दिन नायब सैनी सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। आज की बैठक में हरियाणा की नई कैबिनेट के मंत्रियों के नाम पर भी चर्चा होने की संभावना है। सरकार का गठन अगले कुछ दिनों में हो जाएगा। इससे पहले बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व हरियाणा में विधायकों के साथ बैठक करने के लिए पर्यवेक्षकों को वहां भेजेगा।

हरियाणा में बीजेपी ने रचा इतिहास

बता दें बीजेपी ने इस बार हरियाणा में अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की है। 90 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी ने 48 सीटों पर फतह हासिल की है। वहीं, कांग्रेस के 37 पर सिमट गई। हरियाणा में ये बीजेपी की लगातार तीसरी जीत है। इस जीत के साथ ही बीजेपी ने हरियाणा में इतिहास रच दिया है। ये पहला मौका है हरियाणा राज्य के गठन के बाद जब कोई एक पार्टी लगातार तीन बार सत्ता में आई हो। 

Post a Comment

0 Comments