ऑनलाइन ही नहीं ठग ऑफलाइन भी दे रहे लालच, रहें बचकर....


रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर शहर में फर्जी शेयर ट्रेडिंग के नाम पर ठगी का खेल ऑनलाइन ही नहीं, ऑफलाइन भी चल रहा है। ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को शेयर ट्रेडिंग से भारी मुनाफा दिलाने का झांसा देकर ठगा जा रहा है। एक मामले में मंदिरहसौद पुलिस ने ठग को गिरफ्तार किया, तो पूरे मामले का खुलासा हुआ है। आरोपी के अन्य साथी फरार हैं। आरोपियों ने करोड़ों रुपए की ठगी की है।

पुलिस के मुताबिक ग्राम मुनगी निवासी कुबेर वर्मा की भुनेश्वर साहू से पहचान थी। भुनेश्वर ने उन्हें शेयर ट्रेडिंग में भारी मुनाफा होने का झांसा दिया। उसने शेयर ट्रेडिंग पर दोगुना मुनाफा होने का दावा करते हुए अपने दोस्त शत्रुघन वर्मा से मिलवाया। शत्रुघन ने कुबेर से शेयर ट्रेडिंग के नाम पर अलग-अलग बैंक खातों में 7 लाख रुपए जमा करवाया। कुछ दिन बाद प्रॉफिट की राशि लेने के लिए कुबेर ने भुनेश्वर से संपर्क किया, तो उसका मोबाइल नंबर बंद मिला। भुनेश्वर अपने घर में भी नहीं मिला। वह फरार था। शत्रुघन भी फरार था।

इसकी शिकायत पर मंदिरहसौद पुलिस ने अपराध दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की। रविवार को पुलिस ने शत्रुघन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने भुनेश्वर के साथ मिलकर ठगी करना स्वीकार किया है। पुलिस ने पीडि़त के 4 लाख रुपए होल्ड करवाए हैं। भुनेवश्वर और उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

कई लोगों से ठगी, करोड़ों का खेल

जांच के दौरान पता चला है कि भुनेश्वर और शत्रुघन के अन्य साथी भी हैं। आरोपियों ने ग्रामीण इलाके में घूम-घूमकर कई युवाओं को शेयर ट्रेडिंग के नाम पर ठगा है। भुनेश्वर के बैंक खातों में करोड़ों रुपए का ट्रांजेक्शन हुआ है। मंदिरहसौद टीआई सचिन सिंह ने बताया कि आरोपी के बैंक खातों में करोड़ों रुपए के ट्रांजेक्शन का पता चला है। आरोपियों ने कई लोगों को ठगा है। पीडि़तों की लिखित शिकायत मिलने पर और कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments