मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, खराब मौसम के बीच पिथौरागढ़ में उतरा


नई दिल्ली। केंद्रीय मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के हेलिकॉप्टर की उत्तराखंड के मुनस्यारी में इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. खराब मौसम के चलते उनके हेलिकॉप्टर को मुनस्यारी के रालम में उतारा गया है. मुख्य चुनाव आयुक्त का हेलिकॉप्टर मिलम की तरफ जा रहा था. उनके साथ राज्य के उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे भी मौजूद थे.

बता दें कि एक दिन पहले यानी 15 अक्टूबर को ही मुख्य चुनाव आयुक्त ने महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान किया है. इस दौरान उन्होंने ईवीएम से जुड़े सवालों पर भी जवाब दिया था. उन्होंने कहा था कि हरियाणा चुनाव में ईवीएम को लेकर जो शिकायतें आई हैं, उसका जवाब देंगे. हर एक शिकायत का बकायदा जवाब लिखकर दिया जाएगा. ईवीएम की एक नहीं बल्कि कई बार चेकिंग होती है.

देश के 25वें मुख्य चुनाव आयुक्त

बता दें कि राजीव कुमार देश के 25वें मुख्य चुनाव आयुक्त हैं. वे 1 सितंबर 2020 से चुनाव आयुक्त के रूप में चुनाव आयोग का हिस्सा हैं. उन्होंने 15 मई 2022 को पदभार ग्रहण किया था और 18 फरवरी 2025 तक इस पद पर रहेंगे. बता दें कि 19 फरवरी 2025 को राजीव कुमार 65वां जन्मदिन मनाएंगे. संविधान के अनुसार चुनाव आयुक्त का कार्यकाल छह वर्ष या 65 वर्ष की आयु तक होता है.

Post a Comment

0 Comments