सीएम आवास घेरने वाले अभ्यर्थियों पर केस, पुलिस और DED-DElEd प्रदर्शनकारियों के बीच हुई थी जमकर धक्का-मुक्की


रायपुर। रायपुर में मुख्यमंत्री आवास घेरने वाले DED-DElEd अभ्यर्थियों पर दंगा भड़काने का केस लगा है। पुलिस ने गैर जमानती धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। प्रदर्शनकारियों पर आरोप है कि इन्होंने वीआईपी इलाके में बिना परमिशन रास्ते को बंद किया। पुलिस अफसर और कार्यपालिक दंडाधिकारी के समझाइश के बावजूद प्रदर्शन जारी रखा।

पुलिस के मुताबिक, ड्यूटी पर तैनात पुलिस जवानों के साथ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने जमकर धक्का-मुक्की की थी। आरोप है कि, इन्होंने सरकारी संपत्ति के साथ तोड़फोड़ की है। सिविल लाइन पुलिस ने बीएनएस की धारा 191(2), 126(2), 121(1) और लोक संपत्ति निवारण अधिनियम के तहत गैर जमानती धाराओं में मुकदमा दर्ज की है।

क्या है मामला

रायपुर में करीब 500 से अधिक DED-DElEd अभ्यर्थी सोमवार को मुख्यमंत्री आवास घेरने निकले थे। ये नवा रायपुर में पिछले 2 अक्टूबर से युवक-युवती अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे थे। मुख्यमंत्री आवास घेरने के दौरान इन्हें पुलिस ने बीच रास्ते में रोक लिया था।

पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को अरेस्ट के बाद कुछ को विधानसभा थाना और कुछ को आरंग थाने ले गई थी। अभ्यर्थी विकास कौशिक ने बताया कि, हमने नवरात्र-दशहरा भी धरना स्थल में ही मनाया। एक साल से सरकार के हर अफसर और मंत्री से बात की, मगर हमारी बातें नहीं सुनी गई।

ये है इनकी मांग

DED-DElEd अभ्यर्थियों ने बताया कि सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा में ये सभी क्वालिफाई कर चुके हैं। इनकी मांग थी कि BED वालों को इस भर्ती में वैलिड न माना जाए। अदालत से जीत भी मिली। मगर भर्ती अब तक अटकी है। सरकार बदल गई मगर इन कैंडिडेट के हालात नहीं बदले हैं। भर्ती किए जाने और नौकरी देने की मांग को लेकर ये सभी आंदोलन कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments